अपना शहर खबरीलाल ब्रेकिंग न्यूज़ सिटीजन जर्नलिस्ट स्टॉप क्राइम

बुलंदशहर हिंसा: भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य शिखर अग्रवाल गिरफ्तार

मेरठ। बुलंदशहर में पिछले साल हुई हिंसा मामले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल जोकि भारतीय जनता युवा मोर्चा का सदस्य है उसको गुरुवार सुबह हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी कुछ समय पहले बजरंग दल नेता योगेश राज की भी गिरफ्तारी हुई थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नगर) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया, “प्राथमिकी में पवन कुमार का नाम दर्ज था, जो फरार चल रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।”

पुलिस ने बताया कि स्याना तहसील में बुगारसी रोड के निकट से सोमवार दोपहर 32 वर्षीय पवन को गिरफ्तार किया गया। श्रीवास्तव ने बताया,”हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और मामले में आगे बढ़ने के लिए अधिक जानकारियां और सबूत जुटा रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर के शुरूआत में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार और सुमित कुमार नाम के एक युवक की भीड़ द्वारा की गई हिंसा में मौत हो गई थी। गांव के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने के बाद जिले के सियाना तहसील में हिंसा भड़की थी।

तीन दिसंबर को स्याना थानाक्षेत्र के महाव गांव के एक खेत में गायों के अवशेष मिले थे। ग्रामीणों ने वहां हिंदूवादी संगठनों के नेताओं को बुला लिया। आरोप है कि बजरंगदल के जिला संयोजक योगेश राज और भारतीय जनता युवा मोर्चा के स्याना नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल ने ग्रामीणों का नेतृत्व करते हुए अवशेषों को ट्रॉली में लादा और चिंगरावठी चौकी पर ले आये।

ये भी पढ़ें:- नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में लगी आग 

बुलंदशहर-गढ़ हाईवे जाम करके भीड़ प्रदर्शन करने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जाम खुलवाने की कोशिश की तब पुलिस के ऊपर पथराव किया गया। इसी दौरान एक प्रदर्शनकारी सुमित की गोली लगने से मौत हो गई जिसके बाद स्याना के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। भीड़ ने उस दौरान जमकर गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *