खबरीलाल ब्रेकिंग न्यूज़ रजनीगंधा

माघी पुर्णिमा के अवसर पर अमर सिंह ने आरएसएस को दान दिया…

आजमगढ। राज्यसभा सांसद अमर सिंह द्वारा अपनी संपत्ति दान करने की चर्चा पर लगभग विराम लग गया है। उन्होंने अपने पैतृक गांव तरवां के लगभग 12 करोड़ रुपये के मकान व जमीन को आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) को दान करने का फैसला कर लिया है। 20 फरवरी को तहसील लालगंज उप निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री करेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ऋषिपाल सिंह ददवाल भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। लालगंज तहसील में संपत्ति बैनामा (रजिस्ट्री) करने के बाद मौका मिला तो राज्यसभा सांसद पैतृक गांव तरवां भी जा सकते हैं।

अमर सिंह के करीबी वीरभ्रद प्रताप सिंह ने बताया कि पहले तो जमीन लीज पर देने की बात चल रही थी लेकिन राज्यसभा सांसद ने अपनी 12 करोड़ की संपत्ति को हमेशा के लिए दान देने का फैसला किया है। यह जमीन आरएसएस के विंग राष्ट्रीय सेवा भारती के हवाले होगी। यह संस्था इस पर अमरसिंह के पिता स्व. हरिश्चंद्र यानी ठाकुर हरिश्चंद्र सेवा केंद्र के नाम पर स्कूल समेत अन्य सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य को अंजाम देगी। राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने श्दैनिक जागरणश् से फोन पर बातचीत में कहा कि लालगंज तहसील के निबंधन कार्यालय में 20 फरवरी को आकर आरएसएस के नाम जमीन रजिस्ट्री करेंगे।

अमर सिंह ने आरएसएस को दान दिया के लिए इमेज परिणाम

आरएसएस के राष्ट्रीय संगठन मंत्री भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। इस जमीन पर ठाकुर हरिश्चंद्र सेवा केंद्र की स्थापना होगी। लगभग दो बीघा जमीन में बना हुआ बुलेटप्रुफ खिड़की वाला तीन मंजिला मकान है। यह तरवां बाजार के मुख्य मार्ग पर स्थित है। मकान में लिफ्ट भी है। स्वीमिंग पुल भी होने की बात कही जा रही है। इसका अनुमानित लागत लगभग 12 करोड़ बताया जा रहा है। राज्यसभा सांसद अमर सिंह 23 फरवरी को कानपुर में होने वाले आरएसएस के प्रमुख कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद रहेंगे। यह आरएसएस का निजी कार्यक्रम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *