अपना शहर आयुष्मान भवः खबरीलाल ब्रेकिंग न्यूज़

भोलेनाथ की कृपा से सोमवार को 3 राशियों की जिंदगी में होने वाला है कुछ खास

हम आपको सोमवार 18 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं, दुश्मनों से सावधान रहें। दोस्तों के साथ कोई कार्यक्रम भी बन सकता है। आपके हँसी-मजाक का लहजा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। चाहने और पाने की स्वतंत्रता रहेगी। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दिनभर आनंद आपके मन पर छाया रहेगा। आप व्यवस्थित रूप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। जमा पूंजी में वृद्धि संभव है। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। व्यक्तिगत संबंध सहायक रहेंगे प्यार के लिए समय बेहतरीन है। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता प्राप्त होगी। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ होगा और आप हाथ में लिए कामों को सफलता पूर्वक पूरा करेंगे। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं। पुराने रोगो से परेशानी हो सकती है। अपनी मर्जी से व्यवहार या कोई काम करेंगे तो नुकसान हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अधूरे कार्यों की पूर्णता को आज का दिन शुभ हैं। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। हर नयें सम्बन्ध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। परमात्मा में आस्था बढ़ेगी। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य खफ़ा हो सकते हैं। गलतफहमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है। आप अपने कार्य में आगे बढ पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका व्यापार अच्छा चलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन सबसे अच्छा है। यात्राएं हो सकती है। करियर में आ रही रूकावटे आज खत्म हो सकती है। समुदाय मे आपकी प्रतिष्ठा बढेगी। आज कारोबार सामान्य रहेगा। लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, खास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। बाहरी दुनिया से मन विचलित और परेशान हो सकता है, जरूरी है कि कि आज के दिन आत्मकेंद्रित रहें और अपना काम करें। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। मध्याह्न के बाद आर्थिक लाभ की संभावना है। क्रोध पर काबू रखें। मन में उत्साह और विचारों की स्थिरता के कारण आपके सारे काम अच्छी तरह से पूरे हो सकेंगे। मित्रो का सहयोग पूरे वक्त आपके साथ रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्ती भरी योजना बनाएँ। भोलेनाथ की कृपा से आपको जीवन का हर मोड़ पर सफलता हासिल होगी। आप अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके उत्साह से लोग खुश रहेंगे। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। संभव हो तो नया कार्य मध्याह्न से पूर्व ही संपन्न कर दीजिएगा। पैसों को लेकर किसी के साथ विवाद न करें। आराम करने के लिए समय मिल सकेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। अगर आप के जोड़ों में दर्द है तो अब आप को आराम मिलेगा। महिलाओं को अपने निजी दस्तावेजों को सुरक्षित रखने की आवश्यकता होगी। खर्चे पर कंट्रोल नहीं होने से परेशान रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। यह आर्थिक मोर्चे के लिए लाभदायक दिन होगा क्योंकि नया सौदा आपके काम आएगा। यह शेयर बाजार में निवेश की योजना बनाने का एक उत्कृष्ट समय है पति से प्रेम संबंधों में मधुरता देखने को मिलेगी। वाहन के प्रति सावधानी बरतने कि जरूरत है। अपनी प्लानिंग किसी के सामने न रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके अनैतिक कार्यों में न उलझन पैदा हो सकती है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। दिनचर्या में कुछ बदलाव भी आपको करने पड़ सकते हैं। भाई-बहनों के बीच एक छोटी सी बहस हो सकती है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि चीजों को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण पर खर्च होगा। परिवारजनों के साथ अच्छा समय गुजरेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। बिजनेस और नौकरी में भी सफलता मिल सकती है। यह काम के मोर्चे पर एक सुचारू दिन होगा क्योंकि आप स्थिति को संभालने में सक्षम होंगे। कार्य में संतुष्टि का अनुभव होगा। आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके मिलने के योग हैं। आप जो भी करेंगे, कुछ लोग उसकी देखा-देखी कर सकते हैं। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *