पंजाब मेल सहित कई ट्रेनें बहाल, यात्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ। रेलवे प्रशासन ने लखनऊ-वाराणसी रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्यों के चलते 55 से अधिक ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। इसमें से पंजाब मेल सहित 20 से अधिक ट्रेनों को बुधवार से बहाल कर दिया गया है। इन ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को आने-जाने में सहूलियत मिलेगी। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि लखनऊ-वाराणसी रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्यों की वजह दिल्ली, हावड़ा व देहरादून जाने वाली 55 से अधिक ट्रेनों को रेल प्रशासन ने निरस्त कर दिया था।

इन ट्रेनों में से 20 से अधिक ट्रेनों को बुधवार से बहाल कर दिया गया है। बहाल हुई ट्रेनों में कुम्भ एक्सप्रेस, पंजाब मेल, जनता एक्सप्रेस, त्रिवेणी एक्सप्रेस,चंडीगढ़ पाटलीपुत्र, नौचंदी एक्सप्रेस, बरेली- प्रयाग पैसेंजर, जनसाधारण एक्सप्रेस, कानपुर-प्रतापगढ़ इंटरसिटी, बरेली- प्रयाग पैसेंजर, लखनऊ- प्रतापगढ़ डेमू, लखनऊ-सुल्तानपुर मेमू, प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर, लखनऊ-प्रयाग पैसेंजर, वाराणसी- लखनऊ पैसेंजर,लखनऊ -वाराणसी पैसेंजर,प्रतापगढ़-लखनऊ पैसेंजर, सुल्तानपुर-लखनऊ पैसेंजर, लखनऊ-सुल्तानपुर पैसेंजर, प्रयाग-बरेली पैसेंजर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि रायबरेली रूट पर नॉन इंटरलॉकिंग के चलते पद्मावत एक्सप्रेस को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना किया जा रहा था।

जबकि दिल्ली से आने वाली पद्मावत एक्सप्रेस चारबाग तक चल रही थी। यह ट्रेन चारबाग से प्रतागपढ़ के बीच निरस्त थी। अब इस ट्रेन का संचालन भी प्रतापगढ़ से बहाल कर दिया गया है। सीपीआरओ ने बताया कि गर्मी के मौसम में 20 से अधिक निरस्त ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि अन्य निरस्त ट्रेनों को जल्द बहाल करने पर विचार किया जा रहा है ताकि यात्रियों की दिक्कतें दूर हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *