गुरुवार को बन रहे हैं दो शुभ योग, इन 7 राशियों को मिलेगी खुशियों की सौगात

आज का राशि फल

हम आपको गुरुवार 25 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज संतान को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत पैदा हो सकती हैं। दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं। घर के साथ गुणवत्तापूर्ण वक्त बिताने का वक्त मिलेगा। दूसरों पर चिल्लाने के बजाय समझदारी से काम लें। यह काम के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा क्योंकि एक अप्रत्याशित असाइनमेंट आपको व्यस्त रख सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें। व्यावसायिक एवं आर्थिक परियोजनाएं उचित मनोभाव और परिश्रम के उपरान्त ही पूर्ण एवं संपन्न होंगी। आय-व्यय बराबर होने के कारण आर्थिक योग मध्यम रहेगा। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। कारोबारियों के लिए यह सामान्य दिन रहेगा। अचल संपत्ति के लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपने परिवार की वजह से खुद को मज़बूत महसूस करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। शारीरिक सुख प्राप्त होगा। विदेशी संपर्क वाले व्यक्ति व्यावसायिक गतिविधि में उतार-चढ़ाव अनुभव कर सकतें हैं। अगर आप प्रतियोगिता के माध्यम से जॉब तलाश कर रहें है तो कड़ी मेहनत कीजिए क्योंकि सफलता आपसे बस एक हाथ दूर है। लक्ष्य को ध्यान में रखकर काम करें, सफलता जरूर मिलेगी। पीड़ा और चिंता मुक्त होंगे। जीवन में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज परिजनो व मित्रों का साथ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, मांगलिक एव सांस्कृतिक आयोजनों में सम्मलित होंगे। ऑफिशियल कार्य का उचित फल मिलेगा। आप नई जगहों को देखना चाहते हैं, नए विचारों को सुनना और दिलचस्प लोगों से बात करना चाहते हैं। छात्र अपने शैक्षणिक प्रदर्शन से अपने परिवार को गौरवान्वित करेंगे। यह वित्तीय मोर्चे पर एक अनुकूल दिन होगा क्योंकि आपको अपना अवरुद्ध धन प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ये यात्रा अपने दोस्तों के साथ ही करें। आप अपने बिजनेस में कुछ बदलाव लाने का विचार बना सकते हैं, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक स्थल या पिकनिक का प्रोग्राम बना सकते हैं। अपनी आगे की जिंदगी के लिये मजबूत नींव रखने का यह उचित समय हैं। साहस और धैर्य में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। सेहत के लिए आज का दिन मध्यम परिणाम देने वाला होगा। जिससे खान-पान का ध्यान देना होगा। अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। भवन पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। किन्तु बुजुर्ग एवं बच्चे आपके वक्त की अधिक मांग कर सकते हैं। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आनंद और लाभप्रद रहेगा। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे है। आपका जीवन साथी हैं आपके प्रति थोड़ा सा परेशान हो सकता है। परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर साथ मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी से राहत मिलेगी। कोर्ट कचहरी के मामले से आप इस दिन बहुत ज्यादा परेशान रह सकते है। विश्वास के साथ आप सभी कार्य करे तभी आप सफल हो सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। कुछ भी हो आपकी ये यात्रा सफल रहेगी। आपकी हर परेशानी जल्द से जल्द पूरी होगी। आपका समय भी आपके साथ बना रहने वाला है। कठिन काम भी आसानी से होने की संभावना है। आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। नयी जिम्मेदारियां आपको आने वाले समय में दी जा सकती है। आपके सभी लिए निर्णय सही साबित होंगे। अपने सेहत पर आपको ध्यान देना काफी ज्यादा आवश्यक होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कार्यक्षेत्र में व्यवधान आएंगे। अपने रवैये में बदलाव लायें फिर बेहतर नतीजे मिलेंगे। आप सकारात्मक सोच के साथ काम करे। कारोबार में मंदी की वजह से परेशानी बढ़ेगी। आपको अपने रिश्तेदारों से परेशानी हो सकती है। अपनी जिम्मेदारियों के प्रति आप सचेत रहे। विवाद समाप्त होने से शांति एवं सुख बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र में आपका कार्य भार ज्यादा बढ़ने की संभावना है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। सकारात्मक परिणाम कुछ लोगो को हासिल हो सकते है। जीवनसाथी के प्रति प्रेम में और ज्यादा गहराई आएगी। पुराने दोस्तों को मिल आप बहुत खुश नजर आ सकते है। आर्थिक और व्यापारिक मामलों में सुधार के प्रयास सफल होंगे। राजनीतिक हस्तियों से भी कुछ फायदा मिलने की उम्मीद रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। आप स्वयं के दृष्टिकोण से वित्तीय लाभ अर्जित करने के नया स्रोत ढूँढ पाएंगे। प्रेम जीवन में आपको बाधा का सामना करना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोगों को कानूनी मुद्दों से राहत मिल सकती है। व्यवसाय में भारी नुकसान आपके रास्ते में आ सकता है, विशेष रूप से संयुक्त व्यापार में।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। फैसले लेने से पहले आप सोच सकते है। अपनी गुप्त बाते किसी को भी बताने से बचे। आपके कामकाज में बढ़ावा आपको देखने को मिलने वाला है आपकी योग्यता, रचनात्मकता और प्रतिभा के कारण आपको आपके प्रयासों के लिये पुरस्कृत किया जायेगा। किसी जरूरी विषय पर चर्चा होना संभव है। संतान के विवाह से संबंधित समस्याएं दूर होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *