आज इन दो राशियों की आमदनी में होगी वृद्धि

राशि फल

हम आपको शनिवार 27 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें राशिफल

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप वैवाहिक संबंधो में नई ताजगी और ऊर्जा महसूस करेंगे। नए संपर्कों से लाभ मिलेगा जो भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। व्यावसायिक लोग अपने प्रतिद्वंद्वियों को काफी पीछे छोड़ देंगे। अपने प्रियजनों के कल्याण के बारे में सोचने से आपको और अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। यह निवेश के लिए अनुकूल दिन नहीं है इसलिए अपनी योजनाओं को स्थगित करने की आवश्यकता है। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ संबंधों पर ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके विरोधी आपके बनते काम में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, मजबूत मनोबल के साथ कार्य करें। आवश्यक कार्यों को जल्द पूरा करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। एक व्यस्त दिन के बाद, आपके पास एक आरामदायक शाम होनी चाहिए। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आप किसी भी समस्या में उलझे है तो आज आपको उस समस्या से निजाद मिल जायेगा। परिस्थितियों में सकारात्मक बदलावा के इशारे हैं। पूर्व की बातों को भूल कर आगे बढ़ें। आज आपने कोई नया कारोबार भी शुरू कर सकते है। अपने आप को शांत एवं तैयार रखने का प्रयास करें, जो जल्द ही स्थिति को ठीक कर देगा। यह व्यवसाय के मोर्चे पर एक सहकारी दिन होगा क्योंकि आप अपने रास्ते में आने वाले एक नए अनुबंध की उम्मीद कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए कई तरह से फायदेमंद होगा। छात्र अपना गौर उचित प्रयासों में लगाएं। आर्थिक लुक से आप समृद्ध रहेंगे एवं नया सौदे भी प्रगति करेंगे। आप अपने संबंधित ज्ञान को और विस्तार देने के लिए तत्पर होंगे। हालांकि इस दिशा में आपको और परिश्रम करने की जरूरत होगी। उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य की निगरानी करनी चाहिए और तनाव से दूर रहना चाहिए। पैसों में हेर-फेर हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। आज आप जल्दबाजी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा। कारोबार में शामिल व्यक्ति किसी पुराने दोस्त की सहायता ले सकते हैं। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। आप काफी अच्छे इरादे से किसी की सहायता करेंगे। दूसरे की खुशी में खुशी मांगना आप लोगों को ऊर्जावान बनाए रखेगा। उधार लेन-देने के पहले सोच लेना आपके लिए बेहतर रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शिक्षा एवं प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सुनिश्चित उद्देश्य एवं लक्ष्य बनाए अन्यथा आप शीघ्र ही सही राह भटक सकते है। धन के नए स्त्रोत आपको आने वाले समय में मिलने की सम्भावना है। सभी और से आपको आने वाले समय से खुशियां हासिल हो सकती है। व्यक्तिगत मोर्चे पर शाम अप्रिय होगी क्योंकि परिवार में बड़े तर्क हो जाने की संभावना है। किसी के जगह पर आश्रय लेने से बचें। स्वयं के रहस्यों को किसी के साथ साझा न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों को जल्द ही पूरा करने की सोच रखें। देरी ओर ढिलाई से काम प्रभावित हो सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से चमत्कार होगा और समस्या से दूर होने में मदद मिलेगी। घर पारिवारिक मामलों में बड़ों की सुनें अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। पार्टनर को लेकर मन में नेगेटिव बातें चलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापर में आप लोगों को विशाल लाभ हो जाने की संभावना है। सफलता आपको आने वाले समय में मिल सकती है। धन लाभ होने के पुरे योग बन रहे है। परिश्रम से आप कुछ भी हासिल कर सकते है। जरूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को खत्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन खुद को सक्रिय रखें। आपका अनेक व्यक्तियों से मित्रतापूर्ण संबंध कायम होंगे। दोस्त व सहयोगी से मदद हासिल करेंगे। स्वयं के क्रोध पर आप कंट्रोल रख सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धैर्य और सहनशीलता इस समय लाभदायक रहेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ्तर में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा। प्रयासों को लक्ष्य तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। घर में मांगलिक आयोजनों की रूपरेखा बनेगी। परिवार जनों के साथ खुशियां बांटेंगे। आप व्यक्तियों को स्वयं के घर से बहुत सारा प्रेम और स्नेह मिलेगा। बच्चों से सम्बंधित मुसीबतों का हल मिल जाएगा। मांगलिक प्रसंग आपके काफी अच्छे से पूर्ण हो जायेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप आलस्य को त्यागकर प्रत्येक काम समय पर करें। परोपकारी स्वभाव होने के कारण दूसरों की मदद करके सुख अर्जित करेंगे। सुखद समाचार आपको नसीब हो सकते है। आपको बिजनेस के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रह सकते है। कोई बड़ी अनहोनी आने वाले समय में आपको मिलने की संभावना है। आपकी कल्पनाशीलता आपको बहुत कुछ नई चीजें सिखाएगी। दुसरो के हित को ठीक वक्त है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप घर और ऑफिस दोनों स्थानों पर शान्तिपूर्ण माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। अपनी निजी बातें किसी के साथ भी ना बाँटें। अगर आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। आप लोगों को हर एक क्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। पुराना अटका हुआ पैसा आप लोगों को जल्द ही वापिस मिलने की संभावना है। जरूरत से ज्यादा चुप्पी और ज्यादा ही आक्रामक होना आपके लिए ठीक नहीं हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। साझेदारी में नवीन प्रस्ताव प्राप्त हो सकेंगे। वाहन चलते वक्त आप सावधानी जरूर से बरते। स्वास्थ्य के प्रति आप लापरवाही कर सकते है। आकस्मिक खर्चा आने वाले समय में हो सकता है। कहीं निवेश करने जा रहे हैं तो उस जगह की सारी जानकारियां हासिल करके ही जाए। जीवन में आने वाली परेशानी से आप लोगों को लड़ना सीखना पड़ेगा। आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं। पुराने दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *